फ़िल्मी पर्दे पर कितना धमाल मचा पाएंगे संग्राम?

फ़िल्मी पर्दे पर कितना धमाल मचा पाएंगे संग्राम?

  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

रजनीकांत की ‘कबाली’ हो, प्रभास की ‘बाहुबली’ या ‘साहो’ हो, 100 करोड़ कमाने वाली पहली गैर हिंदी फिल्म ‘सैराट’ हो या फिर ‘कोर्ट’ या ‘नटसम्राट’ जैसी फ़िल्में हों, इन फिल्मों की ओर नज़र डालें तो ये मालूम चलेगा की गैर हिंदी क्षेत्रीय भाषाओं में न सिर्फ सार्थक फ़िल्में बन रही हैं बल्कि कारोबार के मामले में भी नए-नए कीर्तिमान रचे जा रहे हैं। थोड़ा सा गहराई में अगर जाएँ तो ये मालूम चलेगा की पिछले कुछ सालों में मराठी फिल्म इंडस्ट्री भी मज़बूत हुई है और एक नयी उड़ान भर रही है।

वैसे भारत मे फिल्म इंडस्ट्री की नींव रखने वाले दादा साहब फाल्के भी यहीं से संबंध रखते हैं, देश की पहली फिल्म ‘राजा हरिशचन्द्र’ भी यहीं से आई। बॉलीवुड की तमाम ताम-झाम मुंबई से ही हुलेरे भरती हैं, बावजूद इसके मराठी इंडस्ट्री अपनी अलग पहचान बनाने मे असफल हो रही थी । लेकिन पिछले कुछ समय से इसमे बदलाव आ रहा हैं,  और मराठी इंडस्ट्री चौंकाने वाले चमत्कार कर रही जो सिर्फ क्षेत्रीय या राष्ट्रीय ही नहीं बल्कि अंतराष्ट्रीय पटल पर भी अपनी विशेष छाप छोड़ रहे हैं, जहां इसकी विषय-वस्तु और भव्यता अधिक प्राधान्यपूर्ण नजर आती हैं । 

हाल ही में नागराज मंजुले की ‘सैराट’ आई तो उसने न सिर्फ देश के राष्ट्रीय पुरस्कारों मे अपना नाम दर्ज कराया बल्कि बर्लिन मे अंतराष्ट्रीय पुरस्कार भी अपने नाम किया। साथ ही 100 करोड़ क्लब मे देश की पहली गैर हिन्दी फिल्म का भी मान अपने नाम किया, फिल्म ने बिना डबिंग के सिर्फ मराठी भाषा मे ही देशभर मे अपना डंका बजाया तो मानो ऐसा लगा की किसी और के हो न हो लेकिन मराठी सिनेमा के तो ‘अच्छे दिन’ आ गए हैं ।

Dandam Film Scene

 

इसी क्रम में एक और मराठी फिल्म रिलीज़ होने की कतार में है जिसके ट्रेलर के आने के बाद ये माना जा रहा है की ये आने वाले समय में ना सिर्फ नए कीर्तिमान रचेगी बल्कि बाकी दुसरे कीर्तिमानों और रिकार्ड्स को ध्वस्त भी कर देगी। 1 नवंबर को सिनेमाघरों में आ रही फिल्म दण्डम के बारे में फ़िल्मी पंडितों का मानना है की ये अपने तरह की पहली मराठी फिल्म होगी। पिछले दिनों जब दण्डम का ट्रेलर आया तो मराठी लोगों ने इसे हाथों हाथ लिया और अब तक 10 लाख से भी ज्यादा लोग देख चुके हैं। फिल्म का ट्रेलर देख कर पता चलता है की फिल्म एक्शन और रोमांस से भरपूर होने वाली है।

इस फिल्म का निर्देशन व्ही. सत्तू ने किया है और मुख्य किरदार में संग्राम चौगुले हैं। संग्राम महाराष्ट्र में एक अच्छी पकड़ रखते हैं और इनकी अच्छी खासी फैन फोल्लोविंग है। इस फिल्म में काम करने से पहले संग्राम 2 बार वर्ल्ड बॉडी बिल्डिंग चैंपियनशिप, 1 बार मिस्टर यूनिवर्स, 1 बार मिस्टर वर्ल्ड और 6 बार मिस्टर इंडिया का खिताब जीत चुके हैं। फिल्म के रिलीज़ होने से पहले इस फिल्म का गाना ‘बिगी-बिगी’ मराठी फिल्म इंडस्ट्री में धूम मचा रहा है। सागर बाबानगर और अभिमन्यु कार्लेकर की जोड़ी ने एक बार फिर से कमाल का काम किया है। इस फिल्म में बोल दिए हैं सागर बाबानगर ने और संगीत और आवाज़ देने का काम किया है अभिमन्यु कार्लेकर ने, इससे पहले मराठी दुनिया में इन दोनों की जोड़ी खूब धमाल मचाती रही है। ज़ी, सोनी जैसे तमाम टीवी सिरिअल्स के लिए इन दोनों ने साथ में काम किया है और ये इनकी पहली मराठी फिल्म होने जा रही है।

Dandam Film Music launch

 

फ़िल्मी पंडितों की मानी जाए तो तो ये फिल्म एक अलग कीर्तिमान रचने जा रही है और ये अपना नाम फ़िल्मी पन्नो पर सुनहरे अक्षरों में दर्ज कराएगी। १ नवंबर को महाराष्ट्र के सभी बड़े सिनेमाघरों में आप ‘दण्डम’ देख सकते हैं। संग्राम चौगुले को 70 MM के परदे पर देखने की लोगों में एक अलग ही उत्सुकता हैं। ये देखना दिलचस्प होगा की ये फिल्म कितना कमाती है और इसे कैसी ओपनिंग मिलती है।

Sangram Chaugule as lead actor in Dandam Movie

Leave a Reply

Close Menu